Friday, September 20, 2024

UP: उमेश पाल हत्याकांड की FIR में अतीक का बेटा असद नामजद, पहले नहीं था शामिल

लखनऊ। प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने एफआईआर में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का नाम भी जोड़ दिया है। गौरतलब है कि इस हत्याकांड के मूल एफआईआर में असद का नाम शामिल नहीं था लेकिन अब पुलिस ने इस मामले में उसे भी नामजद कर दिया है।

और लोगों को किया जायेगा नामजद

वहीं असद के अतिरिक्त सदाकत खान, पुलिस एनकाउंटर में मारे गए अरबाज और साबिर के नाम भी एफआईआर में जोड़े गए हैं। इसे लेकर पुलिस का कहना है कि जितने लोगों का नाम प्रकाश में आएगा, उन सभी को एफआईआर में नामजद कर दिया जायेगा।

सदाकत खान का नाम भी FIR में शामिल

मालूम हो कि उमेश पाल हत्याकांड में पहले अतीक, अशरफ, शाइस्ता, गुलाम और गुड्डू मुस्लिम को नामजद किया गया था। इसके अलावा अतीक का बेटा तथा अन्य बेटे लिखा था। इसके अलावा अतीक के नौ साथी और अन्य सहयोगी लिखा गया था। लेकिन सीसीटीवी फुटेज, सदाकत खान का बयान तथा अन्य सबूत मिलने के बाद एफआईआर में अतीक के बेटे असद का नाम भी जोड़ दिया गया। इस एफआईआर में असद के अलावा सदाकत खान, पुलिस मुठभेड़ में मारे गए अरबाज खान, शूटर साबिर को नामजद कर दिया गया है।

कई और लोग षड्यंत्र में शामिल

इन सभी हत्यारोपियों के खिलाफ धारा 302, 307, 147, 148, 149, दफा 34, 120 बी, विस्फोटक अधिनियम की धारा 3 और 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट लगाया गया है। खबर के मुताबिक एफआईआर में अभी और भी धाराएं जोड़ी जाएगी। सदाकत खान ने पुलिस के सामने इस षड्यंत्र में शामिल कई और नामों के बारे में बताया है। जैसे ही इन लोगों के बारे में सबूत इक्कठा हो जाएगी, सबको नामजद कर दिया जाएगा।

लंदन में पढ़ना चाहता था माफिया का बेटा

आपको बता दें कि माफिया अतीक अहमद का बेटा असद लंदन से लॉ की पढ़ाई करना चाहता था। उसने यूनिवर्सिटी आफ लॉ, टेक्सन यूनिवर्सिटी के लिए अप्लाई भी किया था। लेकिन अतीक और परिवार के आपराधिक इतिहास को देखते हुए पुलिस ने पासपोर्ट वैरीफिकेशन पर आपत्ति लगा दी थी। जिसके बाद असद का पासपोर्ट नहीं बन पाया था।

Latest news
Related news