Thursday, September 19, 2024

मन की बात में PM मोदी ने तारीफ़, बोले – अभी तो सूरज उगा है…

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने चंद्रयान-3 की तरफ में कहा कि इस उपलब्धि के बारे में जितनी बात की जाए कम है।

प्रधानमंत्री कर रहें है मन की बात

प्रधानमंत्री रविवार यानी आज मन की बात के माध्यम से देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगले महीने होने वाली जी20 समिट के लिए भारत तैयार है। इसमें हिस्सा लेने के लिए 40 देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत आ रहे हैं। अपनी अध्यक्षता के दौरान भारत ने जी20 को और ज्यादा इन्क्लुसिव फोरम बनाया है। भारत केे निमंत्रण पर ही अफ्रीकी देशों के राष्ट्राध्यक्ष इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। जी20 की हमारी प्रेसिडेंसी पीपुल्स प्रेसिडेंसी है, जिसमें जनभावना की भावना सबसे आगे है। इसे लेकर देशभर में जो आयोजन हुए हैं, उनमें किसी न किसी तरह से देश के डेढ़ करोड़ लोग जुड़े हैं।

चंद्रयान-3 की सफलता को सराहा

प्रधानमंत्री ने कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता में हमारे वैज्ञानिकों के साथ अलग-अलग सेक्टर्स की भी भूमिका रही है। जब सबका प्रयास रहा, तब सफलता भी मिली। यही चंद्रयान की सबसे बड़ी सफलता रही। मैं आशा करता हूं कि हमारा स्पेस सेक्टर इसी तरह आगे भी सबके प्रयास से सफलता हासिल करेगा। उन्होंने चंद्रयान-3 की सफलता पर एक कविता सुनाई। जो इस तरह है-

आसमान में सिर उठाकर
घने बादलों को चीरकर
रोशनी का संकल्प लें
अभी तो सूरज उगा है।

दृढ़ निश्चय के साथ चलकर
हर मुश्किल को पार कर
घोर अंधेरे को मिटाने
अभी तो सूरज उगा है

Latest news
Related news