Sunday, September 29, 2024

मदुरै रेल हादसा: अब तक 10 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुःख, मुआवजे का किया ऐलान

लखनऊ। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर आज यानी शन‍िवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक यात्री ट्रेन के निजी कोच के अंदर आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गयी है। बता दें कि ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी। तभी स्पेशल कोच में आग लग गयी। बताया जा रहा है कि स्पेशल कोच में कुछ पैसेंजरों के पास गैस सिलेंडर था। इस हादसे में 20 से अधिक यात्री झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुआवजे की राशि का ऐलान

बता दें कि ट्रेन तीर्थ यात्रियों को लखनऊ से रामेश्वरम ले जा रही थी। सीतापुर के भसीन ट्रैवेल्स से स्पेशल कोच बुक करवाया गया था। यात्रियों ने 17 अगस्त को लखनऊ से यात्रा शुरू की थी। इस हादसे में सीतापुर जिले के शत्रु दमन सिंह (65) और मिथलेश तिवारी की मौत की सूचना मिली है। वहीं उत्तर प्रदेश प्रशासन की तरफ से कंट्रोल रूम राहत हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है। रेलवे की तरफ से मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे का एलान किया गया है जबकि यूपी सरकार ने दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने का ऐलान किया है।

सीएम योगी ने जताया दुःख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु के मदुरै में दुर्भाग्यपूर्ण रेल दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। इस दुर्घटना में काल-कवलित हुए उत्तर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के परिजन को ₹02 लाख की अनुग्रह राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। संबंधित अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के लिए निर्देश दिए हैं एवं त्वरित सहायता हेतु टोल फ्री नंबर 1070 भी जारी किया गया है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

कंट्रोल रूम राहत हेल्प लाइन नम्बर (उत्तर प्रदेश)

1.1070 (टोल फ्री)
2.9454441081
3.9454441075

Latest news
Related news