Sunday, September 29, 2024

BRD मेडिकल कॉलेज के पास अमरमणि त्रिपाठी के समर्थकों की भारी भीड़, थोड़ी देर में होंगे रिहा

लखनऊ। मधुमिता शुक्ला हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी आज रिहा हो जायेंगे। इसे लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सामने उनके समर्थकों की भीड़ लग गयी है। अमरमणि त्रिपाठी को पहले यहां से जेल ले जाया जायेगा उसके बाद गोरखपुर जेल से रिहाई होगी। BRD मेडिकल कॉलेज में बड़ी संख्या में समर्थक पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि 2 बजे तक अमरमणि त्रिपाठी को जेल से रिहा कर दिया जायेगा।

SC का रिहाई पर रोक लगाने से इनकार

मधुमिता शुक्ला हत्याकांड मामले में प्रदेश के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी एवं उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी की रिहाई को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी थी। इस मामले में सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने रिहाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। साथ ही यूपी सरकार को नोटिस जारी करते हुए इस पूरे मामले में 8 सप्ताह में जवाब मांगा है। बता दें कि मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने SC में याचिका दायर करते हुए कहा कि झूठ बोलकर और गुमराह कर रिहाई कराई जा रही।

क्या है मधुमिता शुक्ला हत्याकांड?

9 मई 2003 को लखनऊ के निशातगंज स्थित पेपर मिल कॉलोनी में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। मशहूर कवयित्री मधुमिता शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड ने उस समय की यूपी की तत्कालीन बसपा सरकार को हिला दिया था। बताया जाता है कि जांच के दौरान मधुमति शुक्ला और अमरमणि त्रिपाठी के बीच प्रेम-प्रसंग का मामला निकल कर सामने आया था। उस समय अमरमणि त्रिपाठी बसपा के कद्दावर नेताओं में शुमार थे। देहरादून की फास्ट ट्रैक अदालत ने 24 अक्टूबर 2007 को अमरमणि, उनकी पत्नी मधुमणि, भतीजा रोहित चतुर्वेदी और शूटर संतोष राय को दोषी करार ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

Latest news
Related news