Saturday, September 28, 2024

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, दिए अहम निर्देश

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। सबसे पहले वो राममंदिर आंदोलन के नायक रहे रामचंद्र दास परमहंस की समाधिस्थल पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद रामलला के दर्शन करने पहुंचे और फिर मंदिर निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। मौके पर सीएम योगी के साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी मौजूद रहे।

सांसदों के साथ समीक्षा बैठक

इसके बाद सीएम योगी ने सांसद,नगर निगम के महापौर के साथ करीब 45 मिनट तक समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी को दीपोत्सव से पहले साफ सफाई के निर्देश दिए। साथ ही राम नगरी की बेहतर साफ-सफाई करने को कहा। बैठक के बाद सीएम योगी अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

दिगंबर अखाड़े से पुराना संबंध

बता दें कि शनिवार को करीब 11 बजे सीएम योगी का हेलीकॉप्टर राम कथा पार्क हेलीपैड पर लैंड किया। इसके बाद उन्होंने राममंदिर आंदोलन के नायक रहे रामचंद्र दास परमहंस की समाधिस्थल पर पहुंचकर पुष्प अर्पित की। दरअसल सीएम योगी दिगंबर अखाड़े से जुड़े हुए हैं। गोरक्षपीठ की तीन पीढि़यों का यहां से गहरा जुड़ाव रहा है। सीएम योगी के गुरु अवैद्यनाथ व परमहंस के बीच काफी घनिष्ठता थी।

Latest news
Related news