Saturday, September 28, 2024

2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, कल Y-20 का करेंगे उद्घाटन

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं। जहां उन्होंने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद वो बीजेपी पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। सीएम योगी इस दौरान बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे। वहीं अपने दौरे के दूसरे दिन सीएम योगी Y-20 का औपचारिक उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के समय सीएम योगी के साथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे।

चार दिवसीय वाई20 युवा सम्मलेन की शुरुआत

बता दें कि जी20 की तरह यूपी के वाराणसी में 17-20 अगस्त तक चार दिवसीय वाई20 युवा सम्मलेन की शुरुआत आज से हो गयी है। इसमें भाग लेने के लिए डेलीगेट्स पहुंचने लगे हैं। शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इसका उद्घाटन करेंगे। बता दें कि सम्मेलन का आयोजन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में होगा।

जानिए क्या है वाई20

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के निदेशक पंकज कुमार और डीएम एस राजलिंगम ने जानकारी देते हुए कहा कि इसके माध्यम से युवाओं को नवाचार और कौशल विकास से जुड़ने का अवसर मिलेगा। पंकज कुमार ने बताया कि वाई20 जी20 के आधिकारिक सहभागिता समूहों में से एक है। इस सम्मेलन में लोकतंत्र और शासन में युवाओं की भूमिका विषय पर विचार-विमर्श किया जायेगा।

Latest news
Related news