Friday, September 20, 2024

UP : एक्शन में सीएम योगी, उमेश पाल की हत्या में शामिल अरबाज को मिट्टी में मिलाया

लखनऊ। प्रयागराज शूटआउट में शामिल आरोपी अरबाज पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया है। जबकि उसके दो अन्य साथी मौके से फरार हो गए। खबर के मुताबिक सोमवार की दोपहर पुलिस को सूचना मिली थी कि उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी अरबाज धूमन गंज इलाके के नेहरू पार्क में मौजूद है। जिसके बाद पुलिस ने चारो तरफ से घेराबंदी करके फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में अरबाज ने भी पुलिस पर गोलियां चलाई लेकिन वह मारा गया। इस मुठभेड़ में धूमनगंज इंस्पेक्टर के दाहिने हाथ में भी गोली लगी है।

अतीक अहमद का गाड़ी चलाता था अरबाज

एनकाउंटर में मारा गया अरबाज माफिया अतीक अहमद का बेहद करीबी बताया जा रहा है। अरबाज सल्लापुर का रहने वाला है और माफिया का गाड़ी चलाता था। नेहरू पार्क के जंगल में एसओजी व प्रयागराज पुलिस ने अरबाज को ढेर कर दिया, जबकि उसके अन्य साथियों की भी तलाश तेज कर दी है। एन्काउंटर में घायल अरबाज को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्पेशल टास्क फ़ोर्स की 10 टीमें दिन-रात कर रही ताबड़तोड़ छापेमारी

उमेश पाल हत्याकांड के बाद यूपी में स्पेशल टास्क फ़ोर्स की 10 टीमें हत्यारों को ढूंढने में दिन-रात ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इसी बीच हत्या वाले दिन इस्तेमाल हुई सफ़ेद रंग की क्रेटा कार अतीक अहमद के घर के पास से बरामद की गई है। कार अतीक के घर से मात्र 200 मीटर की दूरी पर खड़ी मिली। वहीं इस हत्या की जांच में सामने आया है कि उमेश पाल हत्या में शामिल 7 शूटरों में 2 अतीक अहमद के गैंग के थे।

सीएम योगी ने पहले ही दे दी थी माफियाओं को चेतावनी

बता दें कि प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में शामिल आरोपियों को ढूंढने में पुलिस लगी हुई थी। राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह उमेश पाल को शुक्रवार को घर में घुसकर गोली मार कर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने उमेश के सुलेम सराय स्थित उसके आवास पर घुसकर कई राउंड फायर किया और फरार हो गया। इस हत्या का आरोप उमेश के परिजनों ने अतीक अहमद पर लगाया। अतीक अहमद साल 2005 में हुए बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। जबकि उमेश पाल हत्याकांड का गवाह था। इस घटना से राज्य में हड़कंप मच गया। इसे लेकर सदन में भी हंगामा मचा। जिसमें सीएम योगी ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि राज्य से माफियाओं का सूपड़ा काफ कर देंगे। सबको मिट्टी में मिला दिया जाएगा।

Latest news
Related news