Friday, September 20, 2024

No Confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में बोले राहुल गांधी, घबराइये मत अडानी पर आज नहीं बोलूंगा

लखनऊ। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी का संसद में भाषण शुरू हो गया है। लोकसभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछली बार जब मैं अडानी पर बोला था तो लोगों को कष्ट हुआ तो आज घबराइये मत मैं अडानी पर नहीं बोलूंगा। बीजेपी नेताओं पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा नेता डरे नहीं। मैं आज दिमाग से नहीं बल्कि दिल से बोलने जा रहा हूं लेकिन एक-दो गोले जरूर मारूंगा।

शाम चार बजे बोलेंगे शाह

गौरतलब है कि संसदीय सदस्यता वापस आने के बाद राहुल गांधी पहली बार सदन में कुछ बोल रहे हैं। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के पहले ही दिन उनके बोलने की बात सामने आ रही थी लेकिन उनकी जगह कांग्रेस के लोकसभा सांसद गौरव गोगोई ने चर्चा की शुरुआत की। सदन में राहुल गांधी के ना बोलने पर भाजपा सासंदों ने सवाल उठाए थे। वहीं अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतरमन भी बोल सकती हैं. गृह मंत्री अमित शाह बुधवार यानी आज शाम चार बजे विपक्ष के आरोपों पर जवाब देंगे। वहीं भाजपा की ओर से वक्ताओं में स्मृति ईरानी का नाम भी शामिल है।

भारत जोड़ो यात्रा का मकसद पता नहीं था

राहुल गांधी ने कहा कि बहुत सारे लोगों भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूछा कि तुम क्यों चल रहे हो। तुम्हरा मकसद क्या है? तुम कन्याकुमारी से कश्मीर तक क्यों जा रहे हो? पहले तो मेरे मुंह से जवाब नहीं निकलता था क्योंकि शायद मुझे ही मालूम नहीं था कि मैं यात्रा कर क्यों रहा हूं? थोड़ी देर में मुझे बातें समझ में आने लगी कि मैं लोगों को जानना चाहता था, उन्हें समझना चाहता था।

Latest news
Related news