Friday, September 20, 2024

यूपी विधानसभा: विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बोले-उम्मीद है विपक्ष आज चलने देगा सदन

लखनऊ। यूपी विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन है। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा है कि उम्मीद है कि विपक्ष सदन चलने देगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा की नई नियमावली बनी है। विधानसभा की नई नियमावली की जरूरत थी। इसके अलावा उन्होंने जानकारी दी कि कुछ विधायक बीमारी की वजह से सदन नहीं आ सकेंगे बल्कि वर्चुअली विधानसभा से जुड़ सकेंगे।

पहले दिन जोरदार हंगामा

वहीं कल मानसून सत्र के पहले दिन सदन में खूब हंगामा हुआ। विपक्षी पार्टी ने विधानसभा में खूब हंगामा किया। हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। दरअसल विपक्ष मणिपुर की घटना पर विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाना चाहती थी लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। विधानसभा अध्यक्ष ने यूपी में प्रदेश के मुद्दों पर चर्चा करने की बात कहीं।

अध्यक्ष ने चर्चा करने के लिए मना किया

बता दें कि अध्यक्ष सतीश महान मणिपुर या किसी अन्य राज्य से जुड़े मामले पर चर्चा करने से साफ़ मना कर दिया। जिसके बाद सदन में जोरदार हंगामा हुआ। स्पीकर सतीश महाना ने कहा कि विधानसभा नियम से चलेगी। मणिपुर मामले में सदन में चर्चा नहीं होगी। हर राज्य की चर्चा इसी सदन में की जायेगी क्या?

अखिलेश यादव का पलटवार

वहीं नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने इसका जवाब देते हुए सदन में कहा कि मणिपुर की घटना की निंदा नहीं कर सकते क्या? देश के प्रधानमंत्री इसी राज्य से आते हैं। कहीं कोई भी घटना हो निंदा तो कर ही सकते हैं जबकि मणिपुर हिंसा की तो पूरे विश्व में निंदा की गई है। इस मुद्दे पर नेता सदन को बोलना चाहिए, मुझे पता है कि बीजेपी के सीएम के रूप में मज़बूरी है। नेता सदन वोट मांगने दूसरे राज्य में जाते हैं लेकिन दूसरे राज्य की चर्चा नहीं चाहते हैं।

Latest news
Related news