Thursday, September 19, 2024

पूर्व बसपा विधायक के कोल्ट स्टोर में धमाका, जांच कमिटी गठीत

लखनऊ: मेरठ जनपद के दौराला से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बसपा के पूर्व विधायक के कोल्ड स्टोर में कंप्रेसर फटने के बाद मजदूरों की मौत हो गई थी. इस मामले में शनिवार को कार्रवाई हुई है. मिली जानकारी के अनुसार ये कोल्डस्टोर शीतगृह कारखाना विभाग में पंजीकरण किए बिना ही चलाया जा रहा था. आज विभाग की ओर से इसकी रिपोर्ट सौंपी गई है.

दो-दो लाख का चेक

इस घटना की जानकारी लोगों में आग की तरह पहुंच गई. घटना में मृतक मजदूरों के परिजनों को पूर्व विधायक चौधरी चंद्रवीर के बेटे ने विवेक ने शनिवार की शाम दो-दो लाख रुपए दिया गया. साथ ही इस घटना में जो मजदूर घायल हुए थे. उन्हें 25-25 हजार का चेक सहायता राशि के रुप में दिया गया.

24 घंटे में रिपोर्ट सौंपी जाएगी

इस मामले में डीएम दीपक मीणा ने कार्रवाई करते हुए मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम को निर्देश दिया है. टीम को मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट सौंपने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है. इस पांच सदस्यीय टीम में जिला स्तर के कई अधिकारियों को शामिल किया गया है, जिसमें एसपी क्राइम, पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता, मुख्य अग्निशमन अधिकारी और श्रम उपायुक्त और एडीएम प्रशासन शामिल हैं.

अनुभवहीन कर्मचारी हो सकते हैं वजह

मिली जानकारी के अनुसार इस शीतगृह में रिसीवर टैंक से दी जाने वाली अमोनिया गैस की सप्लाई में रिसाव हुआ था. जिसके बाद से पाइपलाइन और रिसीवर टैंक में धामाका हुआ. इसी धमाके में मजदूरों की मौत हुई है. साथ ही आपको बता दें कि घटना के पीछे का एक पहलु अनुभवहीन कर्मचारी भी हो सकते हैं. इस घटना के पीछे कई कारण हो सकते हैं. हालांकि कुछ भी पुख्ता तरीके से कहने से पहले हमें रिपोर्ट का इंतजार करना होगा.

Latest news
Related news