Friday, September 27, 2024

विश्व बैंक के दल ने सीएम योगी से की मुलाकात, कहा- बदल रहा उत्तर प्रदेश

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश दौरे पर आयी विश्व बैंक की टीम ने मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान टीम ने प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों की तारीफ़ की। सीएम योगी से मिलने के बाद विश्व बैंक की टीम ने कहा क‍ि यूपी तेजी से बदल रहा है। औद्योगिकरण, कूड़ा निस्तारण, अवस्थापना विकास, गरीबी उन्मूलन, नियोजित शहरीकरण, पर्यावरण संरक्षण आदि क्षेत्रों में पिछले 6 वर्षों में प्रदेश ने काफी तरक्की की है।

यूपी में दिख रहा बदलाव

विश्व बैंक की टीम ने आगे कहा कि जिस तरह सेक्टरवार जरूरतों के अनुसार कार्ययोजना तैयार करके यूपी में काम हो रहा है उससे राज्य में व्यापक बदलाव देखने को मिलेगा। विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक परमेश्वरन अय्यर के नेतृत्व में यूपी पहुंचे दल ने सीएम योगी से विशेष मुलाकात की। इस दौरान राज्य की संभावनाओं के अनुरूप समग्र विकास के लिए पारस्परिक सहयोग व भावी कार्ययोजना पर चर्चा की गयी।

जानिए सीएम योगी ने क्या कहा

इस दल में कई ऐसे प्रतिनिधि भी शामिल थे जो पहले यूपी आ चुके हैं। उन्होंने प्रदेश में हुए बदलाव को लेकर सीएम योगी को बधाई दी। वहीं मौके पर सीएम योगी ने कहा कि नियोजित प्रयासों की वजह से आज यूपी बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकलकर देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

Latest news
Related news