Friday, September 27, 2024

हरियाणा हिंसा को लेकर 8 जिलों में अलर्ट, सील हुई मथुरा की सीमाएं

लखनऊ। यूपी के पड़ोसी राज्य हरियाणा में 3 दिन से हिंसा भड़की हुई है। इसकी आग यूपी तक नहीं पहुंचे इसके लिए यूपी सरकार सतर्क हो गयी है। इसी कड़ी में सरकार की तरफ से कई कड़े कदम उठाये गये है। जिसके बाद तत्काल प्रभाव से हरियाणा और मथुरा की सीमाएं सील कर दी गयी हैं। इसके अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश में मेरठ, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़ समेत हरियाणा से जुड़े उत्तर प्रदेश के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

जानिए क्या है मामला

इसी कड़ी में मथुरा में आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने हरियाणा से सटे बॉर्डर इलाके में जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की और वहां पर सुरक्षा व्यवस्था देखी। बता दें कि सोमवार को नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा पर समुदाय विशेष के लोगों की तरफ से पथराव किया गया। इससे हिंसा भड़क गयी और दोनों तरफ से पत्थरबाजी और फायरिंग हुई।

बंद है इंटरनेट

इस घटना में गुड़गांव के होमगार्ड नीरज और गुरसेवक समेत अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 50 से ज्यादा पुलिस अधिकारी, कर्मचारी एवं अन्य लोग घायल हैं। मेवात के नूंह से होते हुए हिंसा गुड़गांव तक पहुंच गयी है। जिसके बाद पलवल, फरीदाबाद और रेवाड़ी समेत पांच जिलों में धारा-144 लागू कर दी गयी है। इन इलाकों में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है।

Latest news
Related news