Friday, September 27, 2024

कम बारिश हो या ज्यादा किसान न हो परेशान, सीएम योगी ने हर कदम पर साथ देने का किया वादा

लखनऊ। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की जिसमें उन्होंने विभिन्न जनपदों में अल्पवृष्टि के अंतर्गत किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों को छोड़कर ज्यादातर जिलों में पिछले वर्ष की तरह ही बारिश असामान्य है और इसमें निरंतरता भी नहीं है। ऐसे में किसानों के हितों का पूरा ख्याल रखा जायेगा।

अलर्ट रहे सिंचाई एवं विद्युत विभाग

सीएम योगी ने कहा कि बारिश कम हो या ज्यादा हो किसान इसके लिए चिंतित न हो। किसानों के हितों के प्रति सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। सरकार हर कदम पर उनके साथ खड़ी है। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि हर हाल में नहरों के टेल तक पानी पहुंचाने की कोशिश की जाये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सिंचाई एवं विद्युत विभाग को अलर्ट रहने को कहा है।

खेत तक पानी पहुंचाना सरकार की जिम्मेदारी

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि राज्य के सभी किसानों के खेत में हर हाल में पानी पहुंचाना सरकार की जिम्मेदारी है। इसके लिए नदियों को चैनेलाइज करते हुए उनके पानी को नहरों में पहुंचाने की व्यवस्था की जाये। इस बात का ख़ास ख्याल रखा जाये कि पानी नहरों के टेल तक पहुंचे।

Latest news
Related news