Friday, September 27, 2024

बीजेपी ने खेला मुस्लिम कार्ड, AMU के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर बनाये गये राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने बड़ा चुनावी दाव खेला है। दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति एवं वर्तमान में भाजपा एमएलसी डॉ तारिक मंसूर को बीजेपी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम वोटर्स को अपने पक्ष में करना चाहती है। इसी वजह से बीजेपी ने डॉ तारिक मंसूर को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैसी बड़ी जिम्मेदारी दी है।

मुस्लिम वोटर्स जुटाने में लगी बीजेपी

शनिवार को बीजेपी ने केंद्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की लिस्ट जारी की है। इसमें यूपी के 8 नेताओं को जगह दी गयी है। इसमें अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ तारिक मंसूर का नाम भी शामिल है। तारिख मंसूर के जरिए बीजेपी मुस्लिम वोटर्स में सेंध लगाना चाहती है। पिछले कुछ दिनों से भाजपा पसमांदा मुस्लिमों की वोट बैंक में सेंधमारी करने में जुटी हुई है। इसी योजना के अनुरूप बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुस्लिम चेहरे रूप में AMU के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को जगह दी गयी है।

जानिए कौन हैं तारिक मंसूर

बता दें कि डॉ तारिक मंसूर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके हैं। बीजेपी ने कुछ दिनों पहले ही उन्हें एमएलसी बनाया था। यूपी के अलीगढ़ जिले के रहने वाले तारिक मंसूर संघ की विचारधारा से प्रेरित है। कोविड के समय उन्होंने पीएम मोदी के कार्यों की खूब तारीफ की थी।

Latest news
Related news