Friday, September 20, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को झटका, बीजेपी में शामिल हुए बसपा के दो बड़े नेता

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 में अब ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है। इससे पहले दल-बदल का खेल शुरू हो चुका है। बताया जा रहा है कि आगरा से दो बड़े नेताओं ने बसपा को छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। दरअसल 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने दूसरे दलों में सेंध मारना शुरू कर दिया है। इसके तहत सपा, बसपा और कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल किया जा रहा है।

ये नेता रहे मौजूद

इसी कड़ी में आगरा में दक्षिण विधानसभा से BSP की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले रवि भारद्वाज व खेरागढ़ से चुनाव लड़ने वाले गंगाधर कुशवाहा ने सोमवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं इस खबर से बसपा खेमे में हलचल मची हुई है। यूपी बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक ने BSP के रवि भारद्वाज और गंगाधर कुशवाहा को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

जानिए कौन हैं वो दोनों नेता

बता दें कि 2022 विधानसभा चुनाव में रवि भारद्वाज आगरा दक्षिण विधानसभा सीट से बीजेपी कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के खिलाफ चुनावी मैदान में थे। जबकि खेरागढ़ से चुनाव लड़ने वाले गंगाधर कुशवाह लंबे समय से बसपा में सक्रिय नेता थे। वो बसपा के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

Latest news
Related news