Friday, September 20, 2024

Rozgar Mela 2023: पीएम मोदी ने 70 हजार से ज्यादा युवाओं को दिया रोजगार का तोहफा

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 70 हज़ार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटा। इस दौरान देश के युवाओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आप लोग पूरी ईमानदारी से देश हित में काम करे और राष्ट्र का नाम रोशन करे। 2024 के लोकसभा चुनाव में अब कम समय बचा हुआ है ऐसे में पीएम मोदी अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार की सौगात देने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में देशभर के 44 जगहों पर आयोजित रोजगार मेले में पीएम मोदी ने विभिन्न सरकारी विभागों में भर्ती हुए युवाओं को रोजगार का तोहफा दिया।

कांग्रेस पर साधा निशाना

कार्यक्रम के दौरन पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि आज भारत उन देशों में से एक है जहां बैंकिंग क्षेत्र को सबसे मजबूत माना जाता है, लेकिन 9 साल पहले यह स्थिति नहीं थी… हमारे बैंकिंग क्षेत्र ने पिछली सरकार के दौरान बड़े पैमाने पर विनाश देखा है। आज, हम डिजिटल लेनदेन करने में सक्षम हैं लेकिन 9 साल पहले फोन बैंकिंग 140 करोड़ लोगों के लिए नहीं थी। जो लोग एक विशिष्ट परिवार के करीबी थे सिर्फ वे बैंकों को फोन करते थे और उन्हें हजारों करोड़ रुपये के ऋण प्रदान करते थे और ये ऋण कभी नहीं चुकाए जाते थे। यह ‘फोन बैंकिंग घोटाला’ पिछले वर्षों के सबसे बड़े घोटालों में से एक था।

अगले 25 साल भारत के लिए महत्वपूर्ण

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के दौरान जब देश विकास के पथ पर चल रहा है। सरकारी कर्मचारी के रूप में काम करने का अवसर मिलना एक बड़े सम्मान की बात है। इस देश के लोगों ने भारत को एक विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है। अगले 25 साल भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

Latest news
Related news