Friday, September 20, 2024

भारतीय नागरिकता के लिए सीमा हैदर ने राष्ट्रपति मुर्मू के पास लगायी याचिका

लखनऊ। अवैध तरीके से पाकिस्तान से भारत आयी सीमा हैदर इन दिनों यूपी एटीएस और सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर है। सीमा को लेकर रोज नई-नई जानकारी सामने आ रही है। इसी बीच सीमा हैदर के वकील एपी सिंह ने राष्ट्रपति के समक्ष याचिका लगायी है कि सीमा को भारतीय नागरिकता दी जाये।

मिले भारत की नागरिकता

एपी सिंह ने याचिका में कहा है कि सीमा सचिन से शादी कर चुकी है और अब वह उसकी पत्नी है। जैसे देश के अन्य लोगों को( चाहे पाकिस्तानी हों या बांग्लादेशी) नागरिकता दी जाती है वैसे ही सीमा को भी दी जाये। सीमा के वकील ने ये भी कहा कि हमने ये एप्लिकेशन लगाई है कि हमें ओरल हियरिंग का मौका दिया जाये और सुना जाये।

रॉ और इंटरपोल से करवाएं जांच

इसके अलावा वकील ने कहा कि अगर पुलिस को शक है तो एनआईए, सीबीआई, रॉ और इंटरपोल से जांच करवाएं और सीमा का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करवाया जायें। बता दें कि सीमा हैदर के 2 टूटे और 3 सही मोबाइल फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए है। कोर्ट ने पुलिस को डाटा रिकवरी की अनुमति दे दी है। इसके अलावा जांच एजेंसियां फॉरेंसिक एविडेंस जुटाने में लगी है। ATS एक फर्जी पासपोर्ट की भी जांच कर रही है। हालांकि सीमा के खिलाफ अबतक जासूस होने के पुख्ता सबूत नहीं मिले है।

Latest news
Related news