Monday, September 23, 2024

साधु बनकर भिक्षा मांग रहा था मुस्लिम युवक, हिंदू संगठनों ने पुलिस को सौंपा

लखनऊ। यूपी के बागपत में बाबा गोरखनाथ की तस्वीर लेकर भिक्षा मांग रहे एक मुस्लिम युवक को लोगों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। इस मामले में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है। बता दें कि मुस्लिम युवक हिंदू साधू का भेष धारण कर गांवों में जाकर भिक्षा मांगने का काम करता था।

घर-घर जाकर मांग रहा था भिक्षा

ग्राम सिसाना में शुक्रवार की सुबह मुस्लिम युवक हाथ में बाबा गोरखनाथ की तस्वीर लिए और हिंदू देवी-देवताओं की माला पहने हुए घर-घर जाकर भिक्षा मांग रहा था। ग्रामीणों को उसपर शक हुआ तो उसने युवक से उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम रोजुदीन बताया। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया।

महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी

घटना के थोड़ी देर बाद बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गांव पहुंच गये। उन्होंने आरोपित व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने कोतवाली पहुंचकर कहा कि मुस्लिम युवकों का गिरोह है जो हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करते हैं। साथ ही हिंदू महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं। वहीं कोतवाली एसएसआइ मधुर श्याम ने जानकरी दी है कि युवक से पूछताछ हो रही है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जायेगी।

Latest news
Related news