Monday, September 23, 2024

सीन रीक्रिएट करने सहरानपुर पहुंची जांच टीम, भीम आर्मी चीफ पर हुआ था हमला

लखनऊ। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद के ऊपर 28 जून को सहारनपुर के देवबंद में कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी। अज्ञात हमलावर सफ़ेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार से आए थे। उन्होंने अचानक से चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर गोलियां बरसा दी। हमलवारों की तरफ से चार राउंड फायरिंग की गई जिसमें से एक गोली आजाद की कमर को छूते हुए निकल गई। इस घटना में वो घायल हो गए। इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

सीन रीक्रिएट करने पहुंची जांच टीम

वहीं इस घटना की जांच करने के लिए आज लखनऊ से जांच टीम सहारनपुर पहुंची। इस दौरान जांच टीम ने घटना का सीन रीक्रिएट किया। बता दें कि दोस्त के घर से लौटते समय भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद पर हमला हुआ था। घटना के बारे में बयान देते हुए DIG अजय कुमार साहनी ने पुष्टि की थी कि वो लोग चंद्रशेखर की बयानबाजी से नाराज थे। जिसके बाद उन्होंने 28 जून को अचानक चंद्रशेखर पर हमला करने का प्लान बनाया।

जानिए कौन हैं चंद्रशेखर

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद इससे पहले भी कई बड़े अखबारों और वेबसाइट्स की हैडलाइंस में आ चुके हैं। उन्होंने अक्सर दलितों और पिछड़ों के विभिन्न मुद्दों व मामलों पर आवाज उठाते हुए कार्रवाई की मांग की है। प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन द्वारा जारी की गई दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में भी उनका नाम शामिल किया जा चुका है।

Latest news
Related news