Friday, September 20, 2024

सियासी पारी अभिषेक बच्चन के लिए होगी कितनी आसान, पिता अमिताभ को रास नहीं आयी थी राजनीति

लखनऊ। बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन को लेकर खबर आयी है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वो प्रयागराज संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे। इन अटकलों के बीच प्रदेश की राजनीति गरम हो गयी है। दरअसल अभिषेक बच्चन को लेकर अटकलें लगायी जा रही है कि वो सपा से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। अभिषेक बच्चन की मां जया बच्चन सपा से राज्यसभा सांसद हैं और सदन में सत्ता पक्ष पर तीखे प्रहार करने के लिए जानी जाती है।

पूर्व सीएम को हरा कर मचाया था तहलका

1984 में इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर अमिताभ बच्चन भी चुनाव लड़ चुके हैं। जिसमें उन्होंने पूर्व सीएम एवं उस वक़्त के दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा को पराजित करके सबको हैरान कर दिया था। उस चुनाव में अमिताभ बच्चन को 68 प्रतिशत वोट मिला था जबकि बहुगुणा के खाते में 25 प्रतिशत वोट आये थे।

अमिताभ को पसंद नहीं आयी सियासत

वहीं अब अगर अभिषेक बच्चन प्रयागराज से चुनाव लड़ते है तो फिर से एक बार इतिहास दोहराएगा। क्योंकि जिस हेमवती नंदन बहुगुणा को अमिताभ बच्चन ने हराया था वर्तमान में उन्हीं की बेटी रीता बहुगुणा जोशी इस सीट से सांसद हैं। अभिषेक बच्चन अगर इस सीट से चुनाव लड़ते है तो मुकाबला दिलचस्प हो जायेगा। उनका सीधा मुकाबला रीता जोशी से हो सकता है। अमिताभ बच्चन को तो सियासत रास नहीं आयी थी उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था और फिर कभी मुड़कर राजनीति की तरफ नहीं देखा। ऐसे में अभिषेक सियासी पिच पर कैसी पारी खेलते है इसे देखने के लिए लोगों में भी उत्सुकता रहेगी।

Latest news
Related news