Friday, September 20, 2024

बीजेपी में शामिल हुए दारा सिंह चौहान, कहा-जनहित में काम करने का मिलेगा मौका

लखनऊ। सपा नेता दारा सिंह चौहान ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है। BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उन्हें पार्टी ज्वाइन करवाई है। इस दौरान यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक एवं केशव मौर्य भी मौजूद रहे। वहीं बीजेपी में शामिल होने के बाद दारा सिंह चौहान ने कहा कि आज मैं भाजपा परिवार का हिस्सा बन गया हूं। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, ब्रजेश पाठक एवं केशव मौर्य का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे जनहित में काम करने का मौका मिला है। इसके लिए मैं बीजेपी नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं।

बन सकते हैं कैबिनेट मंत्री

बताया जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल के पहले विस्‍तार में दारा सिंह चौहान कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं। लोकसभा चुनाव में अब कम समय बचा हुआ है। ऐसे में बीजेपी ने पार्टी को मजबूत करने के लिए ओपी राजभर और दारा सिंह को अपने पाले में कर लिया है। यूपी में ओबीसी और राजभर वोटों पर इन दोनों नेताओं का अच्छा प्रभाव है।

जानिए कौन हैं दारा सिंह

दारा सिंह चौहान पूर्वांचल के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं। अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत उन्होंने बसपा से किया था। वर्ष 1996 से 2000 तक वो राज्यसभा के सदस्य थे। 2009 में बसपा के टिकट पर घोसी विधानसभा से लोकसभा का चुनाव लड़ा और जीत गए। इसके बाद 2015 में भाजपा में शामिल हो गए। वर्ष 2017 में विधानसभा का चुनाव लड़ा। 2022 में बीजेपी को छोड़कर सपा में आ गए थे लेकिन अब फिर से भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Latest news
Related news