Friday, September 20, 2024

आलोक ने PCS ज्योति मौर्य को तलाक देने से किया इंकार, कहा- बेटियों की भविष्य के लिए यह सही नहीं

लखनऊ। बीते कुछ दिनों से सुर्ख़ियों में रहने वाली यूपी की PCS अधिकारी ज्योति मौर्य और उसके पति आलोक मौर्य के बीच का विवाद चर्चा में बना हुआ है। इसी बीच आज प्रयागराज की फैमिली कोर्ट में आलोक मौर्य और उनकी PCS पत्नी ज्योति के तलाक मामले को लेकर सुनवाई हुई। कोर्ट ने आलोक को उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा। आलोक की तरफ से याचिका में कहा गया कि अपनी दोनों बेटियों के भविष्य के लिए वो अपनी पत्नी के साथ ही रहना चाहते हैं। पत्नी और उनके बीच जो भी विवाद है उसे खत्म करना चाहते हैं। इस वजह से वह पत्नी ज्योति से तलाक लेना नहीं चाहते हैं।

कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं ज्योति

उधर, ज्योति कोर्ट में हाजिर नहीं हो सकी। उन्होंने एप्लीकेशन देकर बताया कि छुट्टी न मिलने की वजह से वह उपस्थित नहीं हो पाई है। ज्योति मौर्य के उपस्थित नहीं होने के कारण कोर्ट ने सुनवाई टाल दी। मामले की अगली तारीख 18 अगस्त तय की गई है।

जानिए कौन है ज्योति मौर्य

ज्योति मौर्य यूपी के बनारस की रहने वाली है। उसके पिता एक छोटी से चक्की की दुकान चलाते है। ज्योति जब ग्रेजुएशन कर रही थीं तभी शादी हो गई। उन्होंने शादी के बाद अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। ज्योति पढ़ने में अच्छी थी तो उनके पति आलोक ने उन्हें प्रयागराज में यूपीपीसीएस की कोचिंग करवाई। साल 2015 में ज्योति का पीसीएस में चयन हो गया और उन्हें 16वीं रैंक मिली। कई जिलों की SDM रहने के बाद अभी वर्तमान में वो बरेली की एक शुगर मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं। आलोक और ज्योति दो जुड़वा लड़कियों के माता-पिता है।

Latest news
Related news