Wednesday, September 25, 2024

UP Weather: यूपी के 65 जिलों में बारिश की चेतावनी, 24 घंटे में 34 लोगो की मौत

लखनऊ। यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। इसके अलावा प्रदेश में 24 घंटे के अंदर आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यूपी में बीते 24 घंटे में 34 लोगों ने अपनी जान गवां दी है। इसे लेकर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है।

65 जिलों में बारिश की आशंका

यूपी में कहीं अतिवृष्टि तो कहीं आकाशीय बिजली गिरने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में आकाशीय बिजली गिरने से 17, अतिवृष्टि से 5 और पानी में डूबने से 12 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के इलाके में सोमवार को झमाझम बारिश हो सकती है। बुधवार तक राज्य के 65 जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है।

सीएम ने जताया शोक

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार से राज्य के कई हिस्से में तेज हवा और बिजली गिरने की संभावना है। पूरे हफ्ते बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि जनपद बदायूं, आगरा, मिर्जापुर व बागपत में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि का पता चला है। मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना। इसके अलावा सीएम योगी ने दिवंगतों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपये की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Latest news
Related news