Friday, September 20, 2024

सीधी पेशाबकांड: मायावती का सीएम शिवराज पर हमला, बोलीं- कैमरे के सामने पीड़ित का पैर धोना नुमाइशी कार्य

लखनऊ। मध्य प्रदेश के सीधी में हुए पेशाब कांड को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने शिवराज सिंह पर निशाना साधा है। दरअसल पेशाबकांड के पीड़ित युवक के पैर सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा धोने को मायावती ने नाटक करार दिया है। उन्होंने कहा है कि यह कदम राजनीतिक स्वार्थ से प्रेरित है।

नाटकबाजी कर रहे शिवराज

बता दें कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को पेशाबकांड के पीड़ित युवक से अपने आवास पर मुलाकत की। इस दौरान उन्होंने पीड़ित आदिवासी युवक के अपने हाथों से पैर धोये। यह खबर राजनीतिक गलियारों में छाया हुआ है। इसी को लेकर यूपी की पूर्व दलित सीएम मायावती ने शिवराज सिंह चौहान पर आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने इस कृत्य को नाटकबाजी और चुनावी स्वार्थ से प्रेरित बताया है।

नुमाइशी कार्य करना उचित

बसपा प्रमुख मायवती ने ट्वीट कर कहा है कि मध्य प्रदेश के सीएम द्वारा सीधी ज़िले के पेशाबकांड के पीड़ित आदिवासी युवक को लगभग 600 किलोमीटर दूर भोपाल बुलाकर सीएम हाऊस में कैमरा के घेरे में उसके पैर धोना सरकारी पश्चाताप कम तथा इनकी नाटकबाजी व चुनावी स्वार्थ की राजनीति ज्यादा लगती है। ऐसा नुमाइशी कार्य क्या उचित है?

जनता मांगेगी हिसाब

उन्होंने आगे लिखा है कि चूंकि मध्य प्रदेश में विधानसभा का आमचुनाव निकट है, इसलिए सरकार की ऐसी बेचैनी स्वाभाविक है। किंतु पूरे राज्य में खासकर एससी, एसटी, अतिपिछड़े व मुस्लिम समाज के साथ ही सर्वसमाज के लोगों का महंगाई व बेरोजगारी आदि से इनका जीवन जितना त्रस्त हुआ है उसका हिसाब वे जरूर ही मांगेंगे।

Latest news
Related news