Tuesday, September 24, 2024

दलित युवक पर पेशाब करने वाले नेता पर भड़की मायावती, कहा- उसकी संपत्ति जब्त और ध्वस्त करें BJP सरकार

लखनऊ। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में पूर्व विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला ने एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर दिया। इस घटना के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है। विपक्ष इसे लेकर लगातार शिवराज सरकार पर हमलावर है। वहीं वीडियो सामने आने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी नेता पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

भड़की मायावती

इस घटना को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।उन्होंने आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उस पर NSA लगाया जाए और उसकी संपत्ति जब्त करके ध्वस्त की जाए। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी/दलित युवक पर स्थानीय दबंग नेता द्वारा पेशाब किए जाने की घटना अति-शर्मनाक है। इस अमानवीय कृत्य की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद ही सरकार का जागना इनकी संलिप्तता को साबित करता है, यह भी अति-दुःखद है।

कर दी बड़ी मांग

उन्होंने आगे लिखा कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा इस संबंध में मुजरिम को बचाने व उसे अपनी पार्टी का न बताने आदि को त्याग कर उस अपराधी के खिलाफ केवल एनएसए नहीं बल्कि उसकी सम्पत्ति कोे जब्त/ध्वस्त करने की कार्रवाई करनी चाहिए। ऐसी घटनायें सभी को शर्मसार करती हैं।

सीएम ने दिए NSA लगाने के निर्देश

बता दें कि इस मामले में सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वायरल वीडियो आया है। इस पर मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर एनएसए भी लगाया जाए।

Latest news
Related news