Tuesday, September 24, 2024

वंदे भारत एक्सप्रेस का आज हुआ स्‍पीड ट्रॉयल… सिर्फ 4 घंटे में गोरखपुर से पहुंचेगी लखनऊ

लखनऊ। फास्ट स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का आज गोरखपुर से लखनऊ के बीच ट्रायल किया गया। अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस यह ट्रेन सिर्फ चार घंटे में गोरखपुर से लखनऊ का सफर तय करेगी। देश में निर्मित सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का मंगलवार को ट्रायल लिया गया, जिसमें करीब 4 घंटे में इसने गोरखपुर से अयोध्या होते हुए राजधानी लखनऊ का सफर तय किया।

पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

वहीं ट्रायल के दौरान यात्री काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा कि ट्रेन के अंदर हवाई जहाज जैसा फील हो रहा था। ऐसी ट्रेनें उन्होंने सिर्फ फिल्मों में देखी थी लेकिन पीएम मोदी की वजह से आज आंखों से सामने में देखा। पीएम मोदी का धन्यवाद देते हुए यात्रियों ने कहा कि भारत में ट्रेनों का स्वरूप बदल रहा है।

7 जुलाई को पीएम दिखाएंगे हरी झंडी

बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन पीएम मोदी 7 जुलाई को गोरखपुर में करेंगे। पिछले दिनों अधिकारियों ने रेलवे ट्रैक का निरिक्षण भी किया। यह ट्रेन पूर्वांचल के लिए वरदान साबित होगी। जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन का स्टॉपेज बस्ती, अयोध्या जंक्शन व अयोध्या कैंट स्टेशनों पर 2-2 मिनट के लिए होगा। यह ट्रेन गोरखपुर रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर राजधानी लखनऊ के लिए रवाना होगी। 6 बजकर 58 मिनट बस्ती और 8 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी। इसके बाद 10 बजकर 20 मिनट पर लखनऊ रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी।

Latest news
Related news