Friday, September 20, 2024

यूपी: दिव्यांग बेटे को कंधे पर बैठाकर परीक्षा दिलाने पहुंचा पिता, तस्वीरें हो रही वायरल

लखनऊ। यूपी बोर्ड परीक्षा आज यानी कि गुरुवार से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो चुकी है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से 11:15 बजे तक संपन्न हुई, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से 5:15 तक होगी। इसी बीच शामली से एक ऐसी तस्वीर सामने आई हैं, जिसे देखकर सब उसकी तारीफ कर रहे। दरअसल एक पिता अपने दिव्यांग बेटे को परीक्षा दिलवाने के लिए होने कंधे पर बिठाकर सेंटर पहुंचते हैं। अपने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए एक पिता की लगन और चाहत देखकर लोग तारीफ करते नहीं थक रहे। पिता अपने बेट को कंधे पर बिठाकर उसे हाईस्कूल की परीक्षा दिलाने के लिए परीक्षा कक्ष पहुंचा।

छात्र-छात्राओं में गजब का उत्साह

मालूम हो कि पश्चिमी यूपी में बोर्ड परीक्षा के पहले दिन छात्र-छात्राओं में गजब का उत्साह देखने को मिला है। बोर्ड की परीक्षा मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के विभिन्न केंद्रों पर कड़ी निगरानी के बीच जारी है। वहीं दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के छात्र हिंदी व सामान्य हिंदी की परीक्षा देंगे, जबकि कुछ छात्रों का सैन्य विज्ञान की परीक्षा है।

बेटा पढ़ने में बहुत होशियार

बोर्ड परीक्षा के पहले दिन शामली जनपद के मस्तगढ़ का रहने वाला राकेश अपने पुत्र को सिटी इंटर कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्र तक बाइक पर लेकर पहुंचा। इसके बाद परीक्षा केंद्र के गेट से अपने पुत्र को परीक्षा कक्ष तक कंधे पर ले गया। राकेश ने बताया कि उनका बेटा पढ़ने में बहुत होशियार है और उसे पढ़ा लिखाकर उसका वो सपना पूरा करना चाहते हैं, जो उसने देखा है। दिव्यांग के पिता मुकेश ने बताया कि उनके गांव में वाहन की व्यवस्था नहीं है, जिस कारण वो अपने बेटे को बाइक पर बिठाकर परीक्षा दिलवाने आए है।

Latest news
Related news