Friday, September 20, 2024

सुल्तानपुर जिला कारागार में 2 कैदियों की मौत को लेकर बवाल, परिजन बोले- हत्या करवाई गई है

लखनऊ। यूपी के सुल्तानपुर के अमहट स्थित जिला जेल में बंद 2 कैदियों की मौत से हड़कंप मच गया है। दरअसल दोनों के शव जेल के अंदर पेड़ पर लटकते मिले थे। इस हादसे के बाद IG प्रवीण कुमार आनन-फानन जिला जेल पहुंचे। वहां उन्होंने कैदियों की मौत को लेकर पड़ताल की। बता दें कि दोनों कैदी 30 मई को हत्या के मामले में जेल में बंद हुए थे।

चचेरे भाई थे दोनों

मालूम हो कि दोनों मृतक एक ही गांव के रहने वाले थे। एक महीने पूर्व कांग्रेसी नेता की हत्या के आरोप में उन्हें जेल भेजा गया था। दोनों आरोपी अमेठी के जामो थाना क्षेत्र के लोरिकपुर गांव के निवासी थे। 27 मई की रात को गांव के ओम प्रकाश यादव की मुर्गी फार्म पर सोते समय हत्या कर दी गई। जिसके बाद 30 मई को पुलिस ने गांव के ही रहने वाले दो चचेरे भाइयों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था।

जांच में जुटे बड़े अधिकारी

इस मामले में आरोपी विजय पासी और मज्जू रैदास के पास से चाकू, लाठी और खून से सनी एक टी-शर्ट मिली थी। बुधवार को दोनों भाइयों का शव जेल में कटहल के पेड़ से लटका मिला। जेल में हुए इस घटना से हड़कंप मच गया है। परिजनों का कहना है कि उनका बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता। उन्हें मारकर लटका दिया है। वहीं पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं।

Latest news
Related news