Tuesday, September 24, 2024

यूपी में बिपरजॉय का असर… इन जिलों में होगी बारिश

लखनऊ। बिपरजॉय तूफ़ान का असर अब उत्तर प्रदेश में भी दिखने लगा है। राजधानी लखनऊ में सुबह से ही बादल छाये हुए थे, जिसके बाद दोपहर में बारिश शुरू हो गई। वहीं आगरा, कानपुर, मथुरा और बरेली में सुबह से ही बारिश हो रही है। पश्चिमी यूपी के 14 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट है जबकि पूर्वांचल के 12 जिलों में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पूर्वी यूपी में हीट वेव

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बिपरजॉय जैसे-जैसे प्रदेश के नजदीक आ रहा है, तेज हवाओं और बारिश का असर बढ़ता जा रहा है। पश्चिमी यूपी के कई जिलों में आज तेज बारिश होगी तो पूर्वी यूपी के 12 जिलों में हीट वेव का असर दिखाई देगा।

बिजनौर में आया आंधी-तूफान

सोमवार को तूफ़ान के कारण बिजनौर में आंधी ने तबाही मचाई। तेज हवा से कई दुकानों के टीन शेड उड़ गये। जबकि कई बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गये। इसके अतिरिक्त गाजियाबाद, नोएडा, कुशीनगर और मेरठ समेत कई जिलों में तेज बारिश हुई। प्रदेश के कई शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

यूपी के जालौन, झांसी, आगरा, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया, बांदा, चित्रकूट, एटा, मैनपुरी, मथुरा, हाथरस, अमरोहा, मुरादाबाद,कन्नौज, बिजनौर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, रामपुर, बरेली और सीतापुर में बारिश होने की संभावना है।

Latest news
Related news