Monday, September 23, 2024

Adipurush Controversy: बढ़ता जा रहा विवाद ,अखिलेश बोले- धृतराष्ट्र बन गया सेंसर बोर्ड

लखनऊ। इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म अभिनेता प्रभास और कृति सेनन अभिनीत यह फिल्म रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है। फिल्म के विवादित डायलॉग को लेकर लोग काफी नाराज है। हिंदू सेना की तरफ से फिल्म पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। राजनीतिक पार्टियां भी फिल्म की कड़ी आलोचना कर रही है। इसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने फिल्म को लेकर सवाल उठाया है।

बन रही एजेंडे वाली मनमानी फ़िल्में

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि जो राजनीतिक आकाओं के पैसों से, एजेंडे वाली मनमानी फ़िल्में बनाकर लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं। उनकी फ़िल्मों को सेंसरबोर्ड का प्रमाणपत्र देने से पहले, उनके ‘राजनीतिक-चरित्र’ का प्रमाणपत्र देखना चाहिए। इसके बाद सेंसर बोर्ड पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि क्या सेंसरबोर्ड धृतराष्ट्र बन गया है?

पठान को छोड़ा पीछे

बता दें कि फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग एवं जिस तरह से राम और सीता, हनुमान जी एवं अन्य पात्रों की वेशभूषा है। उसपर सवाल उठाये जा रहे हैं। लोगों ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि हिंदुत्व के प्रति आस्था और श्रद्धा पर जानबूझकर चोट की जा रही है। वहीं अब तक फिल्म ने 219 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। पठान से तुलना की जाये तो उसने शुरुआती तीन दिनों में 166.75 करोड़ की कमाई की थी जबकि आदिपुरुष ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

Latest news
Related news