Monday, September 23, 2024

यूपी: हाफ पैंट और कटी-फटी जींस पहने वाले श्रद्धालुओं की मंदिर में नो एंट्री, गेट पर नोटिस चस्पा

लखनऊ। यूपी के बदायूं के बिरुआबाड़ी मंदिर में श्रद्धालुओं को अब मर्यादित वस्त्र पहनकर जाना होगा। दरअसल बिरुआबाड़ी मंदिर गेट पर एक नोटिस चस्पा किया गया है। इसमें लिखा गया है कि सभी महिलाएं एवं पुरुष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आये। मंदिर के अंदर छोटे वस्त्र, हाफ पैंट, बर्मुंडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस आदि पहनकर मंदिर में प्रवेश न करें।

शहरभर में चर्चा शुरू

मंदिर कमेटी ने गेट पर नोटिस चस्पा करते हुए मिनी स्कर्ट, हाफ पैंट, बर्मुंडा, नाइट सूट, कटी-फटी जींस अदि पहनकर आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अगर कोई इस तरह के कपड़े पहनकर आता है तो उसे मंदिर के बाहर से ही दर्शन करके जाना पड़ेगा। मंदिर के बाहर लगे नोटिस की पूरे शहर में चर्चा हो रही है।

जानिए पुजारी ने क्या कहा

बिरुआबाड़ी मंदिर शहर का सबसे पुराना मंदिर है। इसके पुजारी सुरेंद्र पांडेय ने कहा कि मंदिर के अंदर मिनी स्कर्ट, हाफ पैंट, बर्मुंडा, नाइट सूट, कटी-फटी जींस आदि पहनकर आने वाले लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि मंदिर एक पवित्र जगह है, यहां आने वाले लोगों को मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए। अगर किसी को इस नोटिस पर आपत्ति है तो मंदिर के बाहर से ही दर्शन करके चले जाये।

Latest news
Related news