Friday, September 20, 2024

यूपी में बिजली किल्लत पर भड़की मायावती, कहा- लोगों का जीवन त्रस्त कर रखा है

लखनऊ। यूपी में भीषण गर्मी के बीच बिजली की किल्लत से आम जनमानस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली व्यवस्था का बुरा हाल होने से शहर से लेकर गांव तक त्राहिमाम मचा हुआ है। इस वजह से पानी के संकट का सामना करना पड़ रहा है तो अन्य लघु उद्योग पर भी असर देखने को मिल रहा है। ग्रामीण इलाके में 18 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा किया जा रहा है लेकिन वहां मुश्किल से 8 से 10 घंटे ही बिजली मिल रही है।

बिजली की कमी से लोगों का जीवन त्रस्त

बिजली की किल्लत को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूपी में पिछले कई दिनों से जारी भीषण गर्मी की आफत में राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में बिजली की ज़बरदस्त कमी ने लोगों का जीवन त्रस्त कर रखा है, जिससे बलिया व अन्य ज़िलों से मौत की खबरें अति-दुःखद है। सरकार बिजली व्यवस्था तुरंत सुधारे तथा अस्पतालों आदि में बिजली कटौती न करे।

अतिरिक्त बिजली खरीदने के निर्देश

मालूम हो कि गर्मी के साथ पावर कट ने जनता के लिए और परेशानी खड़ी कर दी है। यूपी के कई जिलों में लोग पावर कट से परेशान है। वहीं अघोषित बिजली कटौती पर सीएम योगी ने भी नाराजगी जताई है। उन्होंने विद्युत्त निगम के चेयरमैन और अधिकारी को तलब किया है। जरुरत पड़ने पर अतिरिक्त बिजली खरीदने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा गांव से शहर तक ख़राब ट्रांसफार्मर बदलने के निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने हर जिले में कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिये हैं।

Latest news
Related news