Friday, September 20, 2024

सपा की ‘रेड पॉवर’ बीजेपी के लिए ‘रेड ज़ोन’, अखिलेश ने भाजपा पर कसा तंज

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सपा पूरे एक्टिव मोड में आ गई है। अखिलेश यादव बीजेपी पर हमला करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने ‘अस्सी हराओ भाजपा हटाओ’ का नया नारा दिया है। बता दें कि यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि वो सभी 80 सीटों पर बीजेपी को पटखनी दे देंगे।

वहीं अखिलेश यादव ने आज ताजा ट्वीट करते हुए कहा है कि अब भाजपा कह रही है कि उत्तर प्रदेश में उसकी अधिकांश लोकसभा सीटें ‘रेड ज़ोन’ में है तो इसका मतलब ये है कि जनता की पक्षधर समाजवादी पार्टी का लाल रंग, अपना रंग दिखा रहा है। सपा की ‘रेड पॉवर’ ही भाजपा के लिए ‘रेड ज़ोन’ हैं।

अखिलेश का नया नारा

बता दें कि रविवार को अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला करते हुए नया नारा दिया था। उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी को हटाने के लिए “80 हराओ-भाजपा हटाओ” का नारा दिया था। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी 80 लोकसभा सीटों से बीजेपी को हटाना जरूरी है। बता दें कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में 64 सीटें जीती थी जबकि सपा को 5 और बसपा को 10 सीटें मिली थी। वहीं कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी। 2019 के चुनाव के बाद सपा और बसपा का गठबंधन टूट गया था।

Latest news
Related news