Monday, September 23, 2024

2024 लोकसभा चुनाव के लिए सपा तैयार, नेताओं के साथ बैठकों का दौर जारी

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव में अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए सपा तैयारियों में जुट गई है। सपा अध्यक्ष प्रशिक्षण शिविर और लोक जागरण यात्रा के जरिए कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र देने में लगे हुए है। इसी कड़ी में आज सपा कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने लोकसभा प्रभारियों के साथ बैठक में चर्चा की। इस दौरान सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी मौजूद रहे। इसके अलावा कई जिलों के नेता भी बैठक में शामिल हुए। पूर्व मंत्री पवन पांडे, रामअचल राजभर, लालजी वर्मा और इंद्रजीत सरोज भी मौजूद रहे।

वोटर लिस्ट में गड़बड़ी

बता दें कि इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा की गई। बूथ स्तर तक मजबूत बने रहने के लिए प्रभावी समीकरण बनाये रखने पर चर्चा हुई। इसके अलावा मतदाता सूची प्रशिक्षण के लिए दिशा निर्देश दिए गए। मालूम हो कि विधानसभा चुनाव और नगर निकाय के चुनाव दौरान समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर वोटर लिस्ट में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया था। 2024 के लोकसभा चुनाव में वोटर लिस्ट को लेकर कोई कठिनाई नहीं हो इसलिए सपा नेताओं को जरूरी दिशा- निर्देश दिए गए हैं।

अखिलेश का नया नारा

बता दें कि इससे पहले रविवार को अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला करते हुए नया नारा दिया था। उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी को हटाने के लिए “80 हराओ-भाजपा हटाओ” का नारा दिया था। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी 80 लोकसभा सीटों से बीजेपी को हटाना जरूरी है। बता दें कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में 64 सीटें जीती थी जबकि सपा को 5 और बसपा को 10 सीटें मिली थी।

Latest news
Related news