Thursday, September 19, 2024

उत्तर प्रदेश: जी-20 बैठक के लिए वाराणसी पहुंचे CM योगी, आज शाम को जी-20 मेहमानों के साथ करेंगे गाला डिनर

लखनऊ। जी-20 सम्मलेन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच चुके हैं. जानकारी के अनुसार आज शाम 7:55 बजे ताज होटल में जी-20 के मेहमानों के लिए राज्य सरकार की तरफ से आयोजित गाला डिनर में शामिल होंगे।

सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ दो दिवसीय दौरे पर शनिवार दोपहर के वक्त वाराणसी पहुंचे। जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन हैलीपैड से सीएम योगी आदित्याथ बिरदोपुर स्थित कैलाश मठ पहुंचे। सीएम कार्यक्रम में शामिल होने के उपरांत कैंट विधानसभा के कार्यक्रताओं के साथ टिफिन बैठक कर सीक्रेट हाउस रवाना हो गए. बता दें कि सीएम 11 जून यानी आज शाम 7:55 बजे जी-20 के मेहमानों के साथ रात्रि भोज गाला डिनर में शामिल होंगे। इसके बाद सीएम योगी सीक्रेट हाउस में विश्राम करेंगे और सोमवार सुबह 11.20 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से प्रतापगढ़ के लिए रवाना होंगे।

काशी का विकास मॉडल की दिखेगी झलक

जानकारी के अनुसार जी-20 देशों के विकास मंत्रियों के सामने काशी का विकास मॉडल रखा जाएगा। इसमें बताया जाएगा कि सांस्कृतिक, धार्मिक, और ऐतिहासिक की महत्ता को ध्यान में रखते हुए नगरी के पुरातन स्वरुप को बरकरार रखते हुए विकास कार्य को आगे बढ़ाया जा रहा है. वहीं काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर को आदर्श उदाहरण बताया जाएगा। इस मॉडल को दिखाते हुए यह बताने का प्रयास किया जाएगा कि भविष्य में विकास की गति कैसे तेज होगी। वहीं ओवरब्रिज व फुट ओवरब्रिज के निर्माण से जुड़ी जानकारियां दी जाएंगी।

पीएम शिंजो आबे की दूसरी काशी यात्रा

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे 14 दिसंबर 2015 को काशी में आए थे। उस समय भव्य तैयारियां की गई थीं। अब जी 20 देशों के विकास मंत्रियों का आगमन हो रहा है, इसलिए काशी तैयार है। शहरवासियों का कहना है कि इस बार की तैयारियों ने पुरानी यादें तजा कर दी हैं।

Latest news
Related news