Monday, September 23, 2024

यूपी: पुलिस वाले बने लूटेरे, सर्राफा कारोबारी से 50 किलो चांदी लूटी, जानिये क्यों दिया घटना को अंजाम

लखनऊ। यूपी पुलिस के ऊपर बेहद संगीन आरोप लगाये गए है। एक सर्राफा कारोबारी ने आरोप लगाया है कि पुलिस वालों ने उसकी 50 किलों चांदी लूट ली। कानपुर देहात पुलिस के ऊपर लुटेरी होने का आरोप लगा है। मामले में आरोपी पुलिसकर्मी को औरैया SOG और SP ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान गिरफ्तार SHO और SI के सरकारी आवास से लूट का माल भी बरामद हुआ है। पुलिस दोनों आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर ले गई है।

जानिये पूरा मामला

घटना मंगलवार रात की है। आगरा के सर्राफा कारोबारी मनीष सोनी फतेहपुर से आगरा जा रहे थे। इस दौरान उनके पास 50 किलो चांदी भी था। भोगनीपुर कोतवाल अजय सिंह, दरोगा चिंतन कौशिक और हेड कांस्टेबल रामशंकर ने उनसे चांदी लूट ली। सर्राफा कारोबारी ने पुलिस में जाकर शिकायत की जिसके बाद कानपुर देहात के SP ने गुरुवार रात भोगनीपुर कोतवाल के घर पर छापा मारा और पूरी चांदी बरामद की गई। मामले में कोतवाल और दरोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि हेड कांस्टेबल रामशंकर फरार हो गया है।

नौकरी से निकाला तो लूट ली चांदी

वहीं इस घटना के बारे में खुलासा हुआ है कि व्यापारी के पूर्व कर्मचारी ने मालिक को लूटने की योजना बनाई थी। इसमें उन्होंने तीन पुलिसकर्मी को भी शामिल कर लिया था। तीन दिन पहले देलखंड एक्सप्रेस वे पर फर्जी चेकिंग के नाम पर उन्होंने चांदी लूट ली। बता दें कि पकड़े गए दारोगा चिंतन कौशिक ने पूरे कांड का खुलासा किया। पुलिस ने तीन पुलिसकर्मियों के अलावा 4 और लोगों को पकड़ा है।

Latest news
Related news