Monday, September 23, 2024

मुलायम सिंह के करीबी सीपी राय कांग्रेस में हुए शामिल, कहा- फासीवाद से अकेले लड़ रहे राहुल

लखनऊ। सपा के संस्थापक एवं यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे सीपी राय ने अखिलेश यादव को झटका देते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। बता दें कि सीपी राय शिवपाल सिंह यादव की ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी’ के लिए काम कर चुके हैं। उन्होंने बाद में शिवपाल यादव और उनकी पार्टी से किनारा कर लिया था और पिछले 3 सालों से राजनीति से दूरी बना रखी थी। लेकिन फिर से वापसी करते हुए उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है।

फ़ासीवाद से लड़ रहे राहुल गांधी

वहीं कांग्रेस में शामिल होते ही सीपी राय ने कहा कि असली ‘समाजवादी’ सपा नहीं बल्कि कांग्रेस है। 32 साल तक सपा में रहे सपा में रहे सीपी राय ने कांग्रेस का हाथ थामते ही अखिलेश यादव को अपने निशाने पर लिया। उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अकेले ‘फासीवाद’ के खतरे से लड़ रहे हैं। देश की बुरी स्थिति है लेकिन कांग्रेस ही वह दल है जो बीजेपी को सत्ता से हटा सकती है। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे अकेले फ़ासीवादी ताकतों से लड़ रहे हैं इसलिए वो कांग्रेस में शामिल होकर युद्ध में शामिल होना चाहते हैं।

अखिलेश के व्यवहार में कमी

सीपी राय ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं जन्म से समाजवादी रहा लेकिन अब सपा में न तो समाजवाद है और न समाजवाद की विचारधारा। अखिलेश की रणनीति व व्यवहार में कमी दिखाई पड़ती है।

Latest news
Related news