Friday, September 20, 2024

बलिया अग्निकांड: भीषण आगजनी में 125 झोपड़ी स्वाहा, 55 साइकिल और चौकी समेत सबकुछ जलकर ख़ाक

लखनऊ। यूपी के बलिया के गोपालनगर साहनी बस्ती में बुधवार रात भीषण आग लगने से 39 लोगों की झोपड़ी जलकर राख हो गई। बताया जा रहा है कि हादसा गैस सिलेंडर फटने से हुआ है। देर रात आग लगने से अफरा तफरी मच गई। हादसे में 125 झोपड़ी, 3 मोटरसाइकिल, 55 साइकिल, 8 लाख से अधिक नकदी, आभूषण, खाद्यान्न, चौकी और पशुचारा सबकुछ जलकर स्वाहा हो गया।

4 घंटे में सबकुछ राख

सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ी और गोपालनगर चौकी के पुलिसकर्मी पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद 4 घंटे में आग पर काबू पाया गया। अग्निपीड़ितों के लिए खाने तक को नहीं बचा है। जिसके बाद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अभिमन्यु यादव ने सबके लिए भोजन की व्यवस्था कराई है। स्थानीय विधायक केतकी सिंह ने घटनास्थल पर पहुँच कर पीड़ित परिवारों को मदद करने का भरोसा दिलाया है। केतकी सिंह ने अग्निपीड़ितों के लिए तत्काल तिरपाल मंगवाया और शाम का भोजन भी सामूहिक रूप से वितरण किया।

चावल बीनते नजर आये लोग

वहीं इस अग्निकांड का मंजर देखकर लोगों का रूह कांप जाये। कई लोग जले हुए सामान में से चावल बीनते नजर आ रहे हैं तो कई अपने घर का बचा हुआ सामान देख रहे हैं। घटना की जानकारी लेने के लिये एडीएम, क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह, एसडीएम, सीओ और कोतवाल पहुंचे हुए थे।

Latest news
Related news