Friday, September 20, 2024

Sanjeev Jeeva Murder: शूटआउट में घायल बच्ची लक्ष्मी से मिलने KGMU पहुंचे CM योगी

लखनऊ। मुख़्तार अंसारी के शार्प शूटर संजीव जीवा की कल यानी कि 7 जून को लखनऊ कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले हमलावर वकील की पोशाक में कोर्ट परिसर में घुसे थे। संजीव जीवा को मारने वाले अपराधी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। वहीं इस हमले में घायल हुई बच्ची एवं अन्य लोगों से मुलाकात करने सीएम योगी ट्रॉमा सेंटर पहुंचे।

बच्ची को दी चॉकलेट

लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर सीएम योगी ने घायल बच्ची लक्ष्मी से मुलाकात की। इसके अतिरिक्त सीएम योगी अन्य घायलों से भी मिले। उन्होंने हमले में घायल हुए व्यक्तियों से उनका हाल चाल जाना। जबकि घायल बच्ची लक्ष्मी को सीएम योगी ने चॉकलेट दी। इस दौरान डीजीपी, एडीजी जोन और जिलाधिकारी मौजूद रहे।

ये लोग हुए थे घायल

बता दें कि बुधवार शाम को एससी-एसटी कोर्ट रूम में कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा के ऊपर अपराधियों ने ताबड़तोड़ छह राउंड फायरिंग की थी। इस दौरान डेढ़ साल की मासूम बच्ची और उसकी मां को भी गोली लगी थी। इसके अलावा हमले में पुलिसकर्मी कमलेश व लाल मोहम्मद भी जख्मी हो गये।

तीन सदस्यीय SIT का गठन

लखनऊ में कोर्ट परिसर के बाहर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या ने प्रदेश में सनसनी पैदा कर दी है। हत्या मामले में सीएम योगी ने ADG मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय SIT का गठन किया है। SIT एक हफ्ते के अंदर सीएम योगी को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सौंपेगी।

पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

संजीव जीवा का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव आदमपुर में किया जायेगा। आज 11 शव के गांव में पहुंचने की संभावना है। वहीं बताया जा रहा है कि 357 बोर की अमेरिकन अल्फा रिवॉल्वर से संजीव जीवा की हत्या की गई थी। यह रिवॉल्‍वर भारत में 5 से 6 लाख रुपए में मिलती है और यह यहां प्रतिबंधित भी नहीं है। इस रिवॉल्‍वर की एक कारतूस डेढ़ से 2 हज़ार रुपए में मिलता है।

मुख़्तार का शार्प शूटर

कुख्यात अपराधी संजीव जीवा बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या मामले में नामजद आरोपी था। जबकि भाजपा नेता ब्रह्मदत्त दिवेदी की हत्या मामले में जेल की सजा काट रहा था। नब्बे के दशक में उसने कोलकाता के एक कारोबारी के बेटे का अपहरण कर उससे 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। संजीव माहेश्वरी उर्फ़ जीवा माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी का शार्प शूटर रह चुका है।

Latest news
Related news