Friday, September 20, 2024

Sanjeev Jeeva Murder: अखिलेश यादव ने संजीव जीवा की हत्या पर उठाये सवाल, जानिये क्या कहा?

लखनऊ। मुख़्तार अंसारी के शार्प शूटर संजीव जीवा की लखनऊ कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले हमलावर वकील की पोशाक में कोर्ट परिसर में घुसे थे। संजीव जीवा को मारने वाले अपराधी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। वहीं कोर्ट परिसर में सरेआम हत्या होने के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। इसे लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

अखिलेश ने उठाये सवाल

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या मामले में कहा है कि सवाल ये नहीं है कि कौन मरा है बल्कि सवाल ये उठता है कि किस जगह पर मारा गया है। वहीं घटना के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। वाराणसी के कचहरी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। भारी संख्या में पुलिसकर्मी कचहरी परिसर में गस्त कर रहे हैं।

जौनपुर का था हमलवार

वहीं संजीव जीवा को मारने वाले अपराधी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अपराधी का नाम विजय यादव बताया गया है। संजीव जीवा को गोली मारने वाला शूटर विजय यादव जौनपुर का रहने वाला है। उसकी पहचान जौनपुर निवासी श्यामा यादव के पुत्र विजय यादव के रूप में हुई है। वहीं पुलिस आगे की छानबीन में जुट गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक विजय यादव ने ही संजीव जीवा को कोर्ट परिसर में गोलियों से भून डाला था।

मुख़्तार का शार्प शूटर

कुख्यात अपराधी संजीव जीवा बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या मामले में नामजद आरोपी है। जबकि भाजपा नेता ब्रह्मदत्त दिवेदी की हत्या मामले में जेल की सजा काट रहा था। नब्बे के दशक में उसने कोलकाता के एक कारोबारी के बेटे का अपहरण कर उससे 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। संजीव माहेश्वरी उर्फ़ जीवा माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी का शार्प शूटर रह चुका है।

Latest news
Related news