Sunday, September 22, 2024

गाजियाबाद : कुख्यात अपराधी मोनू चौधरी पुलिस एनकाउंटर में ढेर

लखनऊ। यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में एक बड़े अपराधी को ढेर कर दिया है। गाजियाबाद के मुरादनगर में इनामी बदमाश मोनू चौधरी मुठभेड़ में मारा गया है। जानकारी के मुताबिक कुख्यात अपराधी मोनू चौधरी उर्फ़ विशाल गाजियाबाद में पुलिस को देखकर भाग रहा था। उसने पुलिस पर फायरिंग की जिसके जवाबी कार्रवाई में वो मारा गया।

वांछित अपराधी था मोनू

बता दें कि मोनू चौधरी के ऊपर हत्या, लूट, रंगदारी वसूलने औऱ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज थे। हाल ही में गैंगस्टर एक्ट के तहत गाजियाबाद पुलिस ने मोनू और उसके गिरोह के सदस्यों की 29 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी। मोनू चौधरी मुरादनगर गाजियाबाद का रहने वाला है। उसके ऊपर 50 हज़ार का इनाम भी रखा गया था। वह हत्या के मामले में वांछित अपराधी था।

नए DGP के कार्यकाल में हुआ एनकांउटर

मोनू चौधरी लंबे समय से पुलिस को छका रहा था। कई मामलों में पुलिस उसे ढूंढ रही थी। कई बार सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने ठिकानों पर दबिश भी दी थी लेकिन वह चकमा देकर भाग निकलता था। यह एनकाउंटर ऐसे समय में हुआ है जब विजय कुमार ने उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के रूप में पदभार संभाला है। बता दें कि योगी सरकार के अब तक के कार्यकाल में हज़ार से ज्यादा पुलिस एनकाउंटर हो चुके हैं।

Latest news
Related news