Thursday, September 19, 2024

यूपी: सीएम योगी का बड़ा दावा, प्रदेश में आ रहा है 32.92 लाख करोड़ का निवेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का पीएम मोदी ने शुभारंभ किया. तीन दिवसीय इस समिट को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि इस समिट में उन्हें 32.92 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला है. जबकि उन्होंने 23 करोड़ का लक्ष्य रखा था. कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम लक्ष्य से कई गुना अधिक निवेश हासिल करने में सफल हुए है.

92 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम में बताया कि इस निवेश कुंभ में अब तक हमें 18,643 MoU साइन हुए हैं. इसमें 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है. इससे प्रदेश के 92 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिल सकेगा.

बेहतरीन कानून व्यवस्था के लिए यूपी प्रसिद्ध

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निवेशकों के लिए हमने कई चीजें आसान कर दी है. ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है. वहीं निवेश सारथी ऐप जिज्ञासाओं का समाधान करता है. आज प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है. बीते पांच सालों में राज्य ने निर्यात को दोगुना बढ़ाया है.

‘बीमारू राज्य’ के दंश से मुक्त हुआ राज्य

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व और मार्गदर्शन में, उत्तर प्रदेश ‘बीमारू राज्य’ के दंश से मुक्त होकर ‘देश का ग्रोथ इंजन’ के रूप में स्थापित हुआ है.

Latest news
Related news