Sunday, September 22, 2024

Saharanpur Clash: सहारनपुर में बहाल हुईं इंटरनेट सेवाएं, लोगों को मिली राहत

लखनऊ। यूपी के सहारनपुर में 2 दिनों से बंद इंटरनेट आज चालू कर दिया गया है। देर रात 12:00 बजे के बाद जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बहाल कर दी। दरअसल सहारनपुर में दो समाजों के बीच टकराव देखने को मिला जिसके बाद प्रशासन ने सभी कंपनियों को इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दिया था। सहारनपुर के डीएम ने इस बाबत एक लेटर जारी करते हुए कहा कि इंटरनेट बंद करने का आदेश शांति और लोक प्रशांति को भंग होने से बचाने के लिए किया गया है। हालांकि अब इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई है।

राजपूत- गुर्जर में टकराव

बता दें की सहारनपुर में गुर्जर समाज ने जिला प्रशासन की अनुमति के बिना मिहिरभोज प्रतिहार गौरव यात्रा निकाली थी। इस यात्रा में लाखों लोगों ने भगा लिया था। फंदपुरी से चल कर नकुड, अंबेहटा होते हुए वापस फंदपुरी में यह यात्रा समाप्त की गई। इस यात्रा के विरोध में राजपूत समाज के लोग भी आ गए थे। जिसके बाद दोनों समुदाय के बीच टकराव की स्थिति उत्त्पन्न हो गई।

जानिए क्या है मामला

बता दें कि सहारनपुर में मीहिर भोज को लेकर गुर्जर और राजपूत समाज के बीच विवाद उत्पन्न हो गया है। गुर्जर समाज के लोग दावा कर रहे हैं कि वो गुर्जर थे जबकि राजपूतों का कहना है कि मीहिर भोज राजपूत थे। इसी को लेकर गुर्जर समाज के लोगों द्वारा सोमवार को फंदपुरी से नुकुड़ तक 10 किलोमीटर की गौरव यात्रा निकालने की घोषणा की गई। हालांकि इस यात्रा की अनुमति डीएम ने नहीं दी थी।

Latest news
Related news