Sunday, September 22, 2024

Saharanpur Clash: गौरव यात्रा को लेकर हुए विवाद में अभी तक बंद है इंटरनेट सेवाएं, जानिए कब से होंगी बहाल

लखनऊ। यूपी के सहारनपुर में दो समाजों के बीच शुरू हुआ टकराव अभी शांत नहीं हुआ है। सम्राट मिहिर भोज को लेकर गुर्जर और राजपूत समुदाय के लोग आपस में उलझ गए हैं। कल गुर्जर समाज के गौरव यात्रा ने तूल पकड़ लिया है। आज भी गुर्जर समाज यात्रा करने के लिए अड़े हुए हैं। टकराव को देखते हुए प्रशासन ने सभी कंपनियों को इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दिया है। जो अभी तक बंद है। बताया जा रहा है कि अगले कुछ समय और भी इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेंगी। आलाधिकारियों से विचार करने के बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल की जायेगी।

जानिए क्या है मामला

वहीं धारा 144 लगे होने के बाद भी गुर्जर समाज के लोगों ने बिना अनुमति के रैली निकाली।
बता दें कि सहारनपुर में मीहिर भोज को लेकर गुर्जर और राजपूत समाज के बीच विवाद उत्पन्न हो गया है। गुर्जर समाज के लोग दावा कर रहे हैं कि वो गुर्जर थे जबकि राजपूतों का कहना है कि मीहिर भोज राजपूत थे। इसी को लेकर गुर्जर समाज के लोगों द्वारा सोमवार को फंदपुरी से नुकुड़ तक 10 किलोमीटर की गौरव यात्रा निकालने की घोषणा की गई। हालांकि इस यात्रा की अनुमति डीएम ने नहीं दी थी।

राजपूतों और पुलिस में झड़प

वहीं जैसे ही गुर्जर समाज ने गौरव यात्रा निकालने का आह्वान किया वैसे ही राजपूतों ने विरोध करना शुरू कर दिया। सोमवार को बिना अनुमति यात्रा निकालने को लेकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन अलर्ट था। रविवार शाम को जनपद की सीमाएं सील कर दी गई थी। लेकिन फिर भी वो लोग गौरव यात्रा निकालना चाहते थे। जिसके बाद राजपूत समाज के लोग किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह के अगुवाई में सहारनपुर के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने मुजफ्फरनगर- सहारनपुर बॉर्डर गांव बलवाखेड़ी के समीप राजपूतों को रोक लिया। इसमें पुलिस के साथ उनकी झड़प भी देखने को मिली। वहीं अब इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

Latest news
Related news