Saturday, September 21, 2024

सपा पर भड़की मायावती, कहा-दलितों और पिछड़ों के लिए अपनाते हैं षडयंत्रकारी नीति

लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी विधान परिषद की दो सीटों पर हुए उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम मायावती ने सपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि समाजवादी पार्टी ने दलितों और पिछड़ों के साथ अहित किया है।

दलित व ओबीसी के लिए षडयंत्रकारी

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी विधान परिषद की दो सीटों के लिए कल हुए उपचुनाव में, हार निश्चित होने के बावजूद, चुनाव में सपा द्वारा दलित व ओबीसी उम्मीदवार को खड़ा करना, हरवाना तथा ज्यादा संख्या बल होने पर इनकी अनदेखी करना यह साबित करता है कि इन वर्गों के प्रति सपा की षडयंत्रकारी नीति थोड़ी भी नहीं बदली।

सावधान रहें बसपा

बसपा प्रमुख मायावती ने आगे कहा कि सपा व इनकी रही सरकारों के दौरान ऐसी ही संकीर्ण व घृणित राजनीति से दलितों, अन्य पिछड़ों एवं अक्लियत समाज के लोगों का काफी अहित होता रहा है। इसीलिए बसपा से अपील है कि आगे ऐसे नुकसान से बचने के लिए इन वर्गों के लोगों को हमेशा बहुत ही सावधान रहने की सख़्त ज़रूरत है।

बीजेपी ने दर्ज की जीत

बता दें कि कल हुए MLC चुनाव में भाजपा प्रत्याशी पद्मसेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की। पद्मसेन चौधरी को 279 और सपा उम्मीदवार रामकरन को 116 वोट मिले जबकि मानवेन्द्र सिंह को 280 और सपा के रामजतन को 116 मत प्राप्त हुए। मतदान में 403 में से कुल 396 विधायकों ने वोट डाला।

Latest news
Related news