Sunday, September 22, 2024

Saharanpur Clash: अगले आदेश तक सहारनपुर में इंटरनेट बंद, जानिए क्यों लिया गया ये निर्णय

लखनऊ। यूपी के सहारनपुर में दो समाजों के बीच टकराव देखने को मिल रहा है। जिसके बाद इंटरनेट तत्काल बंद किए जाने के आदेश जारी किए गए है। प्रशासन ने सभी कंपनियों को इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दिया है। सहारनपुर के डीएम ने इस बाबत एक लेटर भी जारी किया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि इंटरनेट बंद करने का आदेश शांति और लोक प्रशांति को भंग होने से बचाने के लिए किया गया है।

जानिए क्या है मामला

बता दें कि सहारनपुर में मीहिर भोज को लेकर गुर्जर और राजपूत समाज के बीच विवाद उत्पन्न हो गया है। गुर्जर समाज के लोग दावा कर रहे हैं कि वो गुर्जर थे जबकि राजपूतों का कहना है कि मीहिर भोज राजपूत थे। इसी को लेकर गुर्जर समाज के लोगों द्वारा सोमवार को फंदपुरी से नुकुड़ तक 10 किलोमीटर की गौरव यात्रा निकालने की घोषणा की गई। हालांकि इस यात्रा की अनुमति डीएम ने नहीं दी थी।

राजपूतों और पुलिस में झड़प

वहीं जैसे ही गुर्जर समाज ने गौरव यात्रा निकालने का आह्वान किया वैसे ही राजपूतों ने विरोध करना शुरू कर दिया। सोमवार को बिना अनुमति यात्रा निकालने को लेकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन अलर्ट था। रविवार शाम को जनपद की सीमाएं सील कर दी गई थी। लेकिन फिर भी वो लोग गौरव यात्रा निकालना चाहते थे। जिसके बाद राजपूत समाज के लोग किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह के अगुवाई में सहारनपुर के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने मुजफ्फरनगर- सहारनपुर बॉर्डर गांव बलवाखेड़ी के समीप राजपूतों को रोक लिया। इसमें पुलिस के साथ उनकी झड़प भी देखने को मिली। वहीं अब इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

Latest news
Related news