Thursday, September 19, 2024

यूपी: फाइलेरिया की दवा खाने से 25 बच्चों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में हुए भर्ती

लखनऊ। यूपी के भदोही में फाइलेरिया की दवा खाने से 25 बच्चों की तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद आनन- फानन में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पहली से पांचवी कक्षा के थें बच्चें

मामला भदोही के औराई ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मल्लूपुर का है। जहां गुरुवार को बच्चों को फाइलेरिया की दवा खिलाई गई, जिसके बाद पहली से पांचवीं कक्षा तक के 25 बच्चें बीमार पड़ गए। सभी बच्चों को जिला अस्पताल ज्ञानपुर में भर्ती कराया गया। दो बच्चों की हालत सामान्य होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई, जबकि अन्य बच्चें अभी भी हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

मौके पर पहुंचे कई अधिकारी

घटना की सूचना मिलते ही कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्हें जानकारी दी गई कि गुरुवार को फाइलेरिया अभियान के तहत आशा, आंगनवाड़ी और एएनएम दवा खिलाने प्राथमिक विद्यालय पहुंची थी। बच्चों को दवा पिलाना शुरू किया गया तभी कुछ बच्चों ने उल्टी करनी शुरू कर दी। यह देखकर स्कूल में हड़कंप मच गया। सभी बच्चों को ज्ञानपुर के इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया गया। सभी की उम्र 5 से 10 साल बताई जा रही हैं।

खाली पेट दवा खाने से हुई दिक्कत

मौके पर पहुंचे सीएमओ डॉक्टर संतोष कुमार ने बताया कि खाली पेट दवा खाने से बच्चों को दिक्कत हुई। फाइलेरिया की दवा खाली पेट नहीं खिलाई जाती है।

Latest news
Related news