Friday, September 20, 2024

लखनऊ में आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, दीवार गिरने से मासूम की मौत

लखनऊ। यूपी में आज भी मौसम का बदलाव देखने को मिला। राजधानी लखनऊ तेज बारिश और आंधी ने तबाही मचा दी। बारिश और आंधी ने ग्रामीण और शहरी इलाकों में भारी तबाही मचाई। इससे जान माल का नुकसान हुआ। तूफान और बारिश में आम की फसल को नुकसान पहुंचा। हुसैनगंज में होर्डिंग गिरने से घर क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके बाद रेस्क्यू के लिए SDRF की टीम लगाई गई। वहीं ऐशबाग में दीवार गिरने से मासूम की मौत हो गई। तूफ़ान में दर्जनों गाड़ियों पर पेड़ गिरने से नुकसान हुआ है। कई लोग तूफ़ान के कारण घायल हो गए। कई घरों की खिड़कियों का शीशा टूट कर बिखर गया।

इन जगहों पर हो रही बारिश

कानपुर, गाजियाबाद, नोएडा, मथुरा, मुरादाबाद और आगरा में सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के 46 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 29 मई तक राज्य में आंधी-बारिश का असर देखने को मिल सकता है। शुक्रवार को भी राज्य के 33 जिलों में गरज के साथ बारिश हुई। फतेहपुर में सबसे ज्यादा 42 मिमी. बारिश दर्ज की गई।

29 मई से बदलेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण यूपी में नम हवाओं का दबाव बना हुआ है, जिस वजह से बारिश हो रही है। 29 मई के बाद से फिर से गर्मी का असर देखने को मिल सकता है। नोएडा में शनिवार को तेज हवा और बारिश की वजह से मौसम बदला-बदला नजर आया। वहीं गाजियाबाद और आगरा में सुबह के समय बारिश हुई। आज पूरे दिन हल्की-हल्की बारिश हो सकती है।

Latest news
Related news