Saturday, September 21, 2024

2 हज़ार के नोटबंदी पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य- बीजेपी ने किया हर जगह भ्रष्टाचार

लखनऊ। आरबीआई ने 2000 रुपए के नोट को बंद करने का ऐलान किया है। हालांकि लोगो को राहत देने के लिए इस मूल्य के नोट को आप बैंकों में जाकर 30 सितंबर तक जमा या बदल सकते है। बता दें कि वर्ष 2016 में देश में नोट बंदी हुई थी। जिसके बाद दो हजारके नोट चलन में आए थे लेकिन अब RBI ने बैंकों से 2000 रुपये का नोट देने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का निर्देश दिया है। 2000 की नोट वापसी पर अब सियासत होने लगी है। कई लोग इसका समर्थन कर रहे हैं तो कई चुटकी ले रहे हैं। इसी कड़ी में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान भी सामने आया है।

करेंसी नीति की असफलता या भ्रष्टाचार

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि 2 हजार रूपये के नोट जारी करने वाली भाजपा सरकार कालेधन व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के बहाने बंद करने जा रही है। क्या भाजपा बताएगी कि केंद्र व तमाम प्रदेशो में भाजपा की ही सरकार है तो इतने कम समय में इतना बड़ा भ्रष्टाचार एवं कालाधन संभव कैसे हुआ? इसे भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार कहें या करेंसी नीति की असफलता?

बीजेपी ने फैलाया भ्रष्टाचार

सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी कालेधन वालों की सूची को सार्वजनिक करे। 2000 के नोट शुरू करने का फैसला बीजेपी ने लिया था और इसके ज़रिये भ्रष्टाचार फैलाया। बीजेपी ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई का दुरुपयोग करके विपक्ष को डराने और धमकाने का प्रयास कर रही है। हालांकि विपक्ष भारतीय जनता पार्टी से डरने वाला नहीं है।

Latest news
Related news