Saturday, September 21, 2024

UP MLC उपचुनाव: 20 साल बाद होगा मतदान, BJP के खिलाफ सपा ने उतारे अपने उम्मीदवार

लखनऊ। यूपी विधान परिषद की रिक्त दो सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। 29 मई को होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी और सपा ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। बता दें कि 20 साल बाद विधान परिषद के उपचुनाव में वोटिंग होगी। वर्ष 2002 में हुए उपचुनाव में रालोद के मुन्ना सिंह के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार यशवंत मैदान में उतरे थे। हालांकि इस चुनाव में मुन्ना सिंह चौहान ने जीत दर्ज की थी।

बीजेपी ने इन्हें बनाया प्रत्याशी

बता दें कि विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य के इस्तीफे और बनवारी लाल दोहरे के निधन से दोनों सीटें खाली हुई थी। बीजेपी ने मानवेंद्र सिंह और पदमसेन चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है।लक्ष्मण आचार्य कुछ समय पहले ही सिक्किम के राज्यपाल बनाए गए थे। उनका कार्यकाल जनवरी 2027 तक का था जबकि बनवारी लाल दोहरे का कार्यकाल जुलाई 2028 तक का था। गौरतलब है कि विधान परिषद सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 11 मई को अधिसूचना जारी कर दी गई थी।

इस दिन आएगा रिजल्ट

वहीं यूपी विधान परिषद की रिक्त इन दोनों सीटों पर 29 मई को मतदान होगा और बताया जा रहा है कि उसी दिन रिजल्ट भी घोषित कर दिया जायेगा। कल बीजेपी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। विधान भवन सभागार में गुरुवार को सीएम योगी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक एवं केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में मानवेंद्र सिंह और पदमसेन चौधरी ने नामांकन दाखिल किया।

Latest news
Related news